शुक्रवार, जुलाई 07, 2017

मुख्य सचिव ने की कटरा विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
श्रीनगर।
मुख्य सचिव बी बी व्यास ने शुक्रवार को कटरा कसबे और उसके आसपास के क्षेत्रों के विकास के लिए किए जा रहे विभिन्न ढांचागत और स्वच्छता परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा के लिए बैठक की अध्यक्षता की।
आवास व शहरी विकास, वन, पर्यावरण, पशुपालन, पीएचई, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण और पर्यटन विभाग के प्रशासनिक सचिवों, श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्डके सीईओ, महानिदेशक फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक में भाग लिया। मंडलायुक्त आयुक्त, जम्मू और उपायुक्त रियासी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लिया।
मुख्य सचिव को संबंधित सचिवों ने ठोस अपशिष्ट और मलजल उपचार संयंत्रों की स्थापना, पानी की आपूर्ति बढ़ाने, बिजली आपूर्ति प्रणाली का आधुनिकीकरण, पशु चिकित्सा सुविधाओं में सुधार, फायर स्टेशन को सु.ढ़ बनाना, स्वच्छता सुनिश्चित करने और स्वच्छता, मंदिर के लिए राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देशों का कार्यान्वयन और पर्यटन संबंधी विकास आधारिक संरचना सहित विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की स्थिति के संबंध में जानकारी दी।
कटरा कसबे के विकास के विभिन्न पहलुओं पर मुख्य सचिव के साथ व्यापक विचार-विमर्श किया गया ताकि सभी कार्यों के समयबद्ध कार्यान्वयन की आवश्यकता को रेखांकित किया जा सके।मंडलायुक्त, जम्मू को निर्धारित समयसीमा के अनुसार परियोजनाओं के शीघ्र कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ कटरा कसबे का दौरा करने के लिए निर्देश दिए गए।
मुख्य सचिव ने सभी संबंधित अधिकारियों से परियोजनाएं पर तुरन्त ध्यान देने और इसके बाद 7 जुलाई, 2017 को समीक्षा बैठक सुनिश्चित करने के लिए कहा।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें