शुक्रवार, जुलाई 14, 2017

महबूबा ने जम्मू में विभिन्न महत्वपूर्ण परियोजनाओं के नींव पत्थर रखे

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू। 

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शीतकालीन राजधानी में विभिन्न महत्वपूर्ण परियोजनाएं शुरू करवाईं।
मुख्यमंत्री ने बड़ी ब्राहमणा इंडस्ट्रीयल एस्टेट (बीबीआईई) में इंटरप्रिनियरशिप डेवलपमेंट इंस्टीच्यूट जम्मू कैम्पस का नींव पत्थर रखा। ईडीआई कैम्पस को 82.89 करोड़ रु की लागत से 4 वषों में पूरा किया जायेगा तथा इसमें युवा उद्यमियों के लिए होस्टल, पुस्तकालय तथा अन्य सुविधाएं होंगी।
उपमुख्यमंत्री डॉ निर्मल सिंह तथा उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री चन्द्र प्रकाश गंगा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
महबूबा मुफ्ती ने ईडीआई निदेशक को कैम्पस के कार्य में तेजी लाने तथा जिला स्तरों पर इस तरह की सुविधाओं की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए भी कहा।
मुख्यमंत्री ने बीबीआईई में 35.90 करोड़ रु की राशि से बनाये गये सिडको कम्पलेक्स का उद्घाटन भी किया।
महबूबा मुफ्ती ने बीबीआईई में सरकारी ज्वाईनरी मिल्स की फैक्ट्री तथा शोरूम का भी नींव पत्थर रखा जिसके मार्च 2018  तक पूरा होने की संभावना है। इस फैक्ट्री को 9 करोड़ रु की लागत से आधुनिक उपकरणों के साथ जबकि शोरूम को 2.80 करोड़ रु की लागत से बनाया जायेगा।
विभिन्न उद्योगिक निगमों के वाईस चेयरमैन, उद्येाग एवं वाणिज्य आयुक्त सचिव शैलेन्द्र कुमार, जम्मू के मंडलायुक्त डॉ मंदीप भंडारी, आईजीपी जम्मू जोन एस. डी. सिंह, उपायुक्त सांबा, शीतल नंदा, ईडीआई निदेशक डॉ एम. आई. परे, विभिन्न विभागों के प्रमुख तथा यूनिट होल्डर इस अवसर पर उपस्थित थे।
इसके उपरांत मंत्री ने पीरखो तथा पंजतीर्थी में मल्टी टायर पार्किंग सुविधा का नींव पत्थर रखा। इन दोनों पाकिंग सुविधाओं को 45 करोड़ रु की राशि से बनाया जायेगा तथा इससे लगभग 300 गाडिय़ों तथा छोटे वाहनों को खड़े करने की सुविधा उपलब्ध होगी।
उपमुख्यमंत्री डॉ निर्मल सिंह, पर्यटन राज्य मंत्री प्रिया सेठी, पूर्वी विधायक राजेश गुप्ता, राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी तथा अधिक संख्या में लोग इस अवसर पर उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री ने जम्मू शहर के लिए इंटेलीजैंट ट्रैफिक सिस्टम का नींव पत्थर भी रखा जिससे एक आटोमेटिड सिस्टम के माध्यम से शीतकालीन राजधानी में यातायात पर नियंत्रण होगा तथा इससे यात्रियों को भारी यातायात से राहत प्रदान होगी।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें